Uncategorized

Correspondence Address का मतलब क्या होता है ? With Meaning and Example

हेलो दोस्तों अगर आपने correspondence  address  का नाम सुना है लेकिन आपको नहीं पता ये क्या है थो आप सही जगह पे आये हो आज मई आपको correspondence  address  के बारे में विस्तार से आसान भासा में समझाऊंगा इसलिए आप esh  article  को पूरा परियेग। 

Correspondence address ka Meaning

Correspondence  address  वो address  होता है जहा पर आप अपना कोई letter , parcel  या document  receive  करना चाहते हो इश्मे आप अपना office  address  भी डाल सकते हो। 

Correspondence  address  और permanent  address  में क्या difference  होता है?

Permanent address वो एड्रेस होता है जो जयदा बदलता नहीं है जैसे की आपने कही पर अपना घर ले लिया हो तो ज्यादातर case में आप उस जगह को छोर कर तो जाओगे नहीं तो उसे आप अपना Permanent address कहे सकते हो। 

Permanent  address  का एड्रेस प्रोफ्फ भी available  होता है जैसे की बिजली का bill  या rashan  card ।      

अब उसी जगह पे imagine करो की अगर आपने rent पे कोई घर लिया हो तो ऐसे case में आप हो सकता है कुछ समय के बाद आप वहा नहीं रहो और कही और sift हो जाओ तो esh तरह के एड्रेस को Correspondence address कहा जाता ह। 

क्या correspondence  address  और permanent  address  same  हो सकता है?

बिलकुल, अगर आप जहा रहते हो और उसी जगह पे आप parcel  या document  रिसीव करना चाहते हो तो इस case  में permanent  address  के जगह पे correspondence  address  डाल सकते हो। 

Correspondence address ke kya fayde hote hai?

1) कई बार आप जहा रहते हो तो हो सकता है की वह कोई कूरियर सेवा मौजूद नहीं हो तो ऐसी इस्थिति में आपको अपने डॉक्यूमेंट, पार्सल या फिर लेटर रिसीव नहीं कर पाऊ तो ऐसे केस में Correspondence address बहुत काम आता है। 

2) कुछ मार्केटिंग कम्पनिया आपके एड्रेस को लेकर ेशे इंटरनेट पर लीक कर सकते है तो ऐसी िस्थि में वे आपको अपने विज्ञापन भेज कर परेशां कर सकते है तो ये Temporary address काफी मदादगार साबित होते है। 

Sentence Use Case

***********************************

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *